उत्तर प्रदेशबरेली

खेत में गई तीन साल की बच्ची, कंटीले तारों पर गिरकर मौत

बरेली । भमोरा थाना क्षेत्र में खेत की मेड़ पर पैर फिसलने से कंटीले तारों पर गिरी तीन वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। बच्ची सोमवार शाम को अपने पांच साल के बड़े भाई के साथ शौच के लिए घर से बाहर गई थी। लौटते समय हादसा हो गया। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

गांव नितोई निवासी कालीचरन की पत्नी प्रीति ने बताया कि उनके घर पर शौचालय नहीं है। सोमवार शाम करीब 6:30 बजे तीन वर्षीय पुत्री देवकी अपने बड़े भाई दीपक के साथ तालाब के पास शौच के लिए गई थी। लौटते समय पैर फिसलने की वजह से कंटीले तारों पर गिरकर वह गंभीर घायल हो गई। दीपक ने घर लौटकर जानकारी दी तो परिजन मौके पर पहुंचे।

आवेदन करने के बाद भी नहीं बना शौचालय
हादसे के बाद ग्रामीणों में चर्चा रही कि अगर घर में शौचालय होता तो शायद बच्ची की जान न जाती। देवकी की मां प्रीति ने बताया कि शौचालय बनवाने के लिए उन्होंने आवेदन किया है। अब तक कोई मदद नहीं मिली। घर पर शौचालय न होने की वजह से बाहर जाना मजबूरी है।

इस बारे में जब ग्राम प्रधान चेतना से बात की गई तो उनका कहना था कि परिवार दिल्ली में रहकर मजदूरी करता था। इस वजह से परिवार को शौचालय बनवाने के लिए आर्थिक मदद नहीं मिल पाई। कुछ समय पूर्व आवेदन मिलने पर प्रस्ताव भेज दिया गया है। जल्द ही शौचालय बनवाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button