उत्तर प्रदेशलखनऊ

निवेशकों के लिए आकर्षक अवसर

Atlantic Polymers Pvt. Ltd. और Fixoboard की भव्य उत्पाद प्रस्तुति का राजधानी लखनऊ के सहकारिता भवन में सफल आयोजन*

फिक्सो बोर्ड ने लांच किया पीवीसी से बने 4000 से अधिक उत्पादन लकड़ी का इस्तेमाल घटाने पर जोर

इनामुल हक़

लखनऊ, 28 सितंबर 2024 – आज का दिन उद्योग जगत के लिए खास रहा, जब *Atlantic Polymers Pvt. Ltd.* और *Fixoboard* ने मिलकर अपनी भव्य उत्पाद प्रस्तुति का आयोजन किया। इस आयोजन का नेतृत्व *हिंदुस्तान उद्योग व्यापार मंडल* और *ग़ाफ़ी (GAFFI)* ने किया। कार्यक्रम में *हिंदुस्तान उद्योग व्यापार मंडल एवं ग़ाफ़ी के राष्ट्रीय अध्यक्ष* और *पूर्व विधायक* मोहम्मद अरशद ख़ान जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

मोहम्मद अरशद ख़ान ने इस अवसर पर निवेशकों से अपील की कि वे *WPC/PVC दरवाजों और मोल्ड्स* के कारोबार में निवेश कर इसे आगे बढ़ाएँ। उन्होंने कहा, “यह कारोबार एक बेहतरीन अवसर प्रदान करता है और इसमें प्रॉफिट की व्यापक संभावनाएँ हैं। मैं आप सभी निवेशकों से निवेदन करता हूँ कि इस कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर इस लाभकारी व्यवसाय का हिस्सा बनें।”
इस कार्यक्रम में देश भर के कारोबारी और उद्योगपति शामिल हुए।
फिक्सो बोर्ड ने पर्यावरण संरक्षण और लकड़ी के अत्यधिक उपयोग को कम करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाते हुए, वेस्ट मटेरियल से बने पीवीसी प्लास्टिक उत्पादों को लांच किया है। इन उत्पादों में पीवीसी दरवाजे, मॉड्यूलर किचन, खिड़कियाँ और अन्य कई उपयोगी सामग्रियाँ शामिल हैं, जो न केवल फायर प्रूफ हैं बल्कि एक्को फ्रेंडली भी हैं।
फिक्सो बोर्ड के इस प्रयास को पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारीपूर्ण कदम माना जा रहा है। इन नवाचारों के चलते कंपनी ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी अपनी जगह बनाई है।
*Atlantic Polymers Pvt. Ltd.* और *Fixoboard* के मालिक *अशोक ठक्कर* और कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर *करण ठक्कर* ने
बताया कि लकड़ी के मुकाबले ये पीवीसी उत्पाद काफी मजबूत और टिकाऊ होते हैं। इन्हें इंस्टॉल करना और एक जगह से दूसरी जगह ले जाना भी बेहद आसान है, साथ ही ये आपके घर को एक आकर्षक लुक प्रदान करते हैं।
उन्होंने कंपनी द्वारा निर्मित उत्पादों के उच्च गुणवत्ता और टिकाऊपन पर प्रकाश डाला। साथ ही *ग़ाफ़ी चैम्बर की राष्ट्रीय महासचिव आयशा चौधरी * ने *WPC* (Wood Plastic Composite) और *PVC* मोल्ड्स के फायदों की चर्चा करते हुए कहा कि ये उत्पाद पर्यावरण के अनुकूल, टिकाऊ और अत्यधिक किफायती हैं।
इस कार्यक्रम में उद्योग के प्रमुख निर्माताओं, निवेशकों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। सभी ने कंपनी के उत्पादों की सराहना की और व्यापारिक संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया।

*Atlantic Polymers Pvt. Ltd.* अपने *Rubberised PVC Moulds* के लिए एक विश्वसनीय नाम है, जो *Precast Cement Concrete Products* के निर्माण में उपयोग किए जाते हैं। इसके अलावा, कंपनी *WPC दरवाजे, **दरवाजा फ्रेम, और **PVC/WPC प्लाई बोर्ड* के निर्माण में भी अग्रणी है, जो आधुनिक निर्माण उद्योग की जरूरतों को पूरा करते हैं।

कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल निवेशकों को उत्पादों की जानकारी देना था, बल्कि उन्हें व्यवसाय में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना भी था। कार्यक्रम की सफलता ने यह साबित कर दिया कि *Atlantic Polymers* और *Fixoboard* उद्योग में नई ऊँचाइयाँ छूने के लिए तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button