उत्तर प्रदेश

प्रयागराज मण्डल कार्यालय में नुक्कड़ नाटक से स्वच्छता के लिए जागरूक किया गया

17 सितम्बर से 02 अक्टूबर 2024 तक मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत प्रयागराज मंडल में शुक्रवार को ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत’ नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कर्मचारियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया । इस कार्यक्रम के मुख्य अथिति अपर मण्डल रेल प्रबंधक/परिचालन, अजय कुमार राय के साथ वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी मनीष कुमार खरे, वरिष्ठ मण्डल पर्यावरण एवं रखरखाव प्रबंधक आलोक केशरवानी एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबंधक/परिचालन अजय कुमार राय ने कहा कि गांधी जी ने स्वच्छ भारत का सपना देखा था और अब हम सबकी जिम्मेदारी है की घर कार्यालय और पूरे देश को स्वच्छ बनाएं। देश स्वच्छ होगा तभी स्वस्थ होगा। हम सभी लोग कूड़ा-कचरा निर्धारित स्थान पर ही फेंकें। आगामी महाकुंभ में देश विदेश से पर्यटक और श्रद्धालु आएंगे । हम सभी को शहर और देश की स्वच्छता में भागीदारी करनी है ।

इस वर्ष भी स्वच्छ भारत मिशन के शुभारंभ की 10वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ‘स्वच्छता ही सेवा’ 2024 अभियान ‘स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’ थीम के साथ मनाया जा रहा है। इसी क्रम में रेल प्रशासन स्वच्छता ही सेवा 2024 की थीम “स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता” के अंतर्गत पूरे भारत में स्वच्छता के प्रयासों में जन भागीदारी की भावना को जागृत करने का प्रयास कर रहा है ।
प्रयागराज मण्डल के विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा प्रस्तुत किए गए नुक्कड़ नाटक में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया । स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत’ नुक्कड़ नाटक में रेलवे कर्मचारी सिद्धार्थ, महेंद्र सिंह पटेल, अनूप पाल, मासूम, निखिल एवं कुँवर उदय प्रताप ने अच्छी कला का प्रदर्शन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button