उत्तराखण्ड

बापू ने सच्चाई और अहिंसा के मार्ग पर चलने की दी सीख – ऋतु खण्डूडी

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण पहुंची टिहरी

आशीष तिवारी , बालजी दैनिक

टिहरी , 3 अक्टूबर , उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने अपने टिहरी गढ़वाल प्रवास कार्यक्रम के तहत चंबा पहुंचने पर स्थानीय कार्यकर्ताओं और भाजपा समर्थकों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।स्वागत समारोह में स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विधानसभा अध्यक्ष को फूल माला पहनाकर उनका सम्मान किया।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनाई गई। विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों महापुरुषों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को उनके विचारों और कार्यों की प्रेरणा लेने की आवश्यकता पर बल दिया।

विधानसभा अध्यक्ष ने महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों की चर्चा की उन्होंने कहा, “गांधी जी ने हमें सिखाया कि सच्चाई और अहिंसा के मार्ग पर चलकर ही हम समाज में बदलाव ला सकते हैं। उनकी शिक्षाएँ आज भी हमारे लिए प्रेरणादायक हैं।”लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रेरणादायक leadership और उनके ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, “शास्त्री जी ने हमें यह सिखाया कि देश की सुरक्षा और कृषि के विकास में एकता का महत्व कितना बड़ा है। हमें उनके योगदान को हमेशा याद रखना चाहिए।”विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के विचारों को अपने जीवन में उतारें और समाज के उत्थान में अपनी भूमिका निभाएं।

विधानसभा अध्यक्ष खंडूरी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “हमारी पार्टी ने हमेशा जनहित के कार्यों में प्राथमिकता दी है। हमें अपने मूल्यों और सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्ध रहना चाहिए और समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए।”उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लोगों के बीच जाकर पार्टी की नीतियों और योजनाओं को साझा करें और जनता के मुद्दों को उठाने में सक्रिय भूमिका निभाएं।इस दौरान जिला अध्यक्ष राजेश नौटियाल, संदीप रावत, उदय रावत, नीरज खत्री , शिवानी ,रजनी सजवाण, सोहन चौहान ,प्रमोद उनियाल ,वीरेंद्र सेमवाल, रविंद्र चौहान ,वीरेंद्र कटैठत आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button