उत्तर प्रदेशउरई

कालपी में नवीन इंडस्टि्रयल एरिया बनाने के आसार बढ़े

काशीनाथ मंत्री ने हाथ कागज उद्यमियों का सम्मेलन तथा कागज प्रदर्शनी का कार्यक्रम आयोजित

उरई जालौन , नये उधोगों की स्थापना तथा उधमियों को औधोगिक भूखंड उपलब्ध कराने के लिये कालपी में नवीन इंडस्टि्रयल एरिया बनाने के आसार बढ़ गये है। बीती शाम को नगर आगमन पर
उत्तर प्रदेश सरकार के लघु उद्योग मंत्री राकेश सचान ने कहा कि हांथ कागज उद्योग तथा सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों के विकास के लिए सरकार पूरी तरह से तत्पर है। औधोगिक स्थापना के लिए भूमि उपलब्ध कराने पर सरकार इंडस्ट्रियल एरिया का दर्जा देगी। तथा ऋण तथा अनुदान दिलाकर उधमियों को प्रोत्साहित किया जायेगा।

उत्तर प्रदेश हाथ कागज निर्माता समिति कालपी के तत्वावधान में बुंदेलखंड गार्डन कालपी यमुना पुल के समीप आयोजित हाथ कागज उद्योग के उद्यमियों के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर पधारे कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा कि शासन के द्वारा लघु उद्यमियों के हितों की योजनाओं को चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नोएडा अलीगढ़ कानपुर देहात सहित तमाम जनपदों में औद्योगिक क्षेत्रों को विकसित करने के लिए शासन के द्वारा योजनाएं चलाई गई है। उन्होंने भरोसा दिया के एक जिला एक उत्पाद योजना में शामिल जिला जालौन के हाथ कागज उद्योग को मैं पूरी तरीके से बुलन्दियो पर पहुंचाने का निरंतर प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि शासन के द्वारा उद्यमियों के हितों लिए ऋण तथा अनुदान की व्यवस्था चल रही है। उद्योगों के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक विनोद चतुर्वेदी ने कहा कि हाथ कागज उद्योगों की जो भी समस्या होगी उसका तत्परता से समाधान किया जाएगा। संगठन के अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी ने विभागीय मंत्री राकेश सचान को विधुत , जीएसटी, सरकारी संस्थानों में हाथ कागज की आपूर्ति व्यवस्था समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर के तीन सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंप कर निदान करने की मांग उठाई है।

इस क्रम में उद्योग मंत्री ने कार्यक्रम स्थल में आयोजित हस्तशिल्प प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुवे प्रोडक्टो की जमकर सराहना की। कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष अरविंद यादव प्रमुख रूप से शामिल हुए जब कि कार्यक्रम का संचालन रविंद्र नाथ गुप्ता के द्वारा किया गया। पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि नवीन गुप्ता, भाजपा नगर अध्यक्ष भारत सिंह यादव,पवनदीप निषाद प्रधान,सलीम खान,राजू पतारा अरविंद गुप्ता संजय गुप्ता दिनेश गुप्ता, अशोक बाजपेई, कुलदीप शुक्ला, अकरम जीलानी, भोला शंकर शर्मा, रमेश शर्मा,प्रेम कुमार गहोई, डिस्ट्रिक्ट प्रेस क्लब कालपी तहसील अध्यक्ष सलीम अंसारी सहित गणमान्य नागरिकों,उद्यमियों की सहभागिता रहेगी। कैबिनेट मंत्री का उधमियों तथा गणमान्य नागरिकों ने शाल उड़ाकर, फूल माला पहना कर तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनन्दन किया।इस अवसर पर उद्योग विभाग तथा कई अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button