उत्तर प्रदेशगोंडा

सभी बच्चे बुरी आदतों से बच के रहे, अच्छी आदतों को अपनायें-आयुक्त

परीक्षा के लेकर ज्यादा तनाव न लें, पढ़ाई के साथ करें खेलकूद- आयुक्त

माता-पिता व गुरु के द्वारा सिखाए गए संस्कार को अपनायें सभी छात्र व छात्राएं -आयुक्त

अनिल कुमार द्विवेदी
बी न्यूज दैनिक

गोण्डा, 27 सितम्बर, 2024 – शुक्रवार को आयुक्त देवीपाटन शशि भूषण लाल सुशील ने गोविंद प्रकाश शुक्ला इंटर कॉलेज गौरा चौकी में आयोजित संस्कारशाला में पहुंचकर विद्यालय के छात्र छात्राओं को बुरी आदतों से दूर रहने व अच्छी आदतों को अपनाने की बात कही। विद्यालय के प्रबंधक द्वारा आयुक्त को शाल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया गया। विद्यालय के छात्राओं ने भी गीत गाकर उनका स्वागत किया। आयुक्त ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को किये सम्बोधन में कहा कि सभी बच्चों को अपने माता-पिता व गुरु के द्वारा सिखाए गए संस्कारों को अपनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी बच्चे अपने मन की बात अपने माता-पिता गुरु व सगे संबंधी से अवश्य बताएं। साथ ही वह अच्छे संस्कारों को अपनायें और समाज में फैली बुराइयों से अपने आप को बचाएं। किसी भी प्रकार की बुरी आदतों को ना अपनायें सदैव अच्छी आदतों को अपनाकर लोगों की सहायता करें। माता-पिता द्वारा सिखाए गए रास्ते पर ही चलें। बच्चे कच्ची मिट्टी के समान होते हैं उन्हें बचपन से उनके आसपास रहने वाले जो संस्कार प्राप्त होंगे बच्चे उसे ही अपने अंदर ढालेगा। गुरुओं की जिम्मेदारी है कि बच्चों को अच्छे संस्कार दें।

उन्होंने सभी बच्चों से कहा कि सभी बच्चे परीक्षा को लेकर ज्यादा तनाव में ना रहे हैं, अच्छी तैयारी करें। पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद में भी प्रतिभाग अवश्य करें। इस दौरान एसडीएम मनकापुर व नायब तहसीलदार सहित अन्य लोग मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button