उत्तर प्रदेश

महाकुंभ-2025 के लिए चार पाण्टून पुलों का निर्माण कार्य हुआ शुरू

प्रयागराज २१ अक्टूबर
बीके यादव बालजी दैनिक

सभी पाण्टून पुल 30 नवंबर तक हो जाएगे तैयार -मेलाधिकारी विजय किरन आनंद

प्रयागराज। महाकुंभ मेला -2025 के दृष्टिगत गंगा पर पाण्टून पुलों का निर्माण कार्य सोमवार से शुरू हो गया है। कुंभ मेला सीडी फोर , लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता श्री सुरेन्द्र सिंह ने बताया है कि सोमवार से अभी चार पाण्टून पुलों का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि ओल्ड जीटी रोड पर दो पाण्टून पुल, गंगोली शिवाला मार्ग पर एक पाण्टून पुल और हरिश्चंद्र मार्ग के घाट पर एक पाण्टून पुल का निर्माण हो रहा है और सभी 30 पाण्टून पुलों का निर्माण कार्य नवंबर तक पूरा हो जाएगा।

महाकुंभ मेलाधिकारी श्री विजय किरन आनंद ने बताया कि महाकुंभ-2025 का प्रचार -प्रसार देश और विश्व स्तर पर किया जा रहा है, ऐसे में संत, महात्मा, स्नानार्थियों और श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए पर्याप्त संख्या में पाण्टून पुल बनाये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि
पिछले महाकुंभ में 22 पाण्टून पुल बनाये गये थे लेकिन इस बार 30 पाण्टून पुल बनाये जा रहे हैं जिसका निर्माण कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि तीन पाण्टून पुल नैनी से मेला क्षेत्र के झूंसी की ओर बनाये जा रहे हैं। मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि इस बार सभी पाण्टून पुल 30 नवंबर तक तैयार हो जाएगा जिससे संत, महात्मा, श्रद्धालुओं और स्नानार्थियों को मेला क्षेत्र में आने – जाने में कोई परेशानी न होने पाये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button