उत्तर प्रदेशगोंडा

राजस्व विभाग से संबंधित मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर चल रही योजनाओं की डीएम ने की समीक्षा

खराब रैंकिंग वाले विभागों को लगाई कड़ी फटकार

अनिल कुमार द्विवेदी
बी न्यूज दैनिक

गोण्डा 24 अक्टूबर, 2024। बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा ने राजस्व विभाग से संबंधित सीएम डैशबोर्ड के माध्यम से जिले में चल रही योजनाओं की कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा की। उन्होंने प्रोजेक्टर के माध्यम से विभागवार योजनाओं की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने उद्योग विभाग, आबकारी विभाग, खनन विभाग, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक विभाग, खाद्य सुरक्षा विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग, बाटमाप, मण्डी विभाग, राजस्व विभाग आदि विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने विभागी अधिकारियों से सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित हो रहे कार्यों के प्रगति की रैंकिंग के संबंध में समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी लोग अपने-अपने विभागों की सीएम डैशबोर्ड से संबंधित कार्यों/ योजनाओं की बराबर समीक्षा करते रहें, ताकि सीएम डैशबोर्ड पर विभाग की रैंकिंग खराब न होने पाए, इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों से कहा है कि निरंतर सीएम डैशबोर्ड की निगरानी करते रहें और अपने विभागों की योजनाओं के क्रियान्वयन पर विशेष ध्यान दें, निर्धारित समय अवधि में निस्तारण करें। कहा कि संबंधित विभाग सीएम डैशबोर्ड को गंभीरता से लें।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी विभाग छोटी से छोटी कमी पर ध्यान देते हुए अपनी रैंकिंग में सुधार लाएं।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा, उपजिलाधिकारी गोण्डा सदर, करनैलगंज, तरबगंज, तहसीलदार करनैलगंज, तरबगंज, मनकापुर तथा गोण्डा सदर, डीएसओ, डीआईओएस, खनन अधिकारी, आबकारी अधिकारी, एआरटीओ प्रशासन, एआरटीओ पर्वतन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत कुमार मिश्र, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, ईडीएम, बाटमाप अधिकारी सहित सभी संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button