उत्तर प्रदेशबरेली

फर्जी डिग्री का मामला: 379 छात्रों के भविष्य अधर में लटका

तीन आरोपी और भेजे गए जेल

बरेली। 379 छात्रों को बी फार्मा फर्जी डिग्री बांटकर पौने चार करोड़ रुपये ठगी करने के मामले में सीबीगंज स्थित खुसरो कॉलेज के चेयरमैन शेर अली जाफरी व उसके गिरोह पर शिकंजा कस गया है। एसआईटी ने अपनी जांच में जाफरी पिता-पुत्र और विजय शर्मा के साथ ही प्राचार्य रहे विश्वनाथ शर्मा और दो लिपिकों जाकिर अली व तारिक अल्वी को दोषी माना है। इनमें से जाफरी पिता-पुत्र और विजय शर्मा पहले से जेल में हैं। अन्य तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।
एसएसपी अनुराग आर्य ने मामले की जांच के लिए एसपी सिटी मानुष पारीक के अधीन एसआईटी गठित की थी। अब एसआईटी ने जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंप दी है। साथ ही खुसरो कॉलेज की मेडिकल ब्रांच के प्राचार्य रहे स्लीपर रोड सीबीगंज निवासी विश्वनाथ शर्मा और जाफरी परिवार के करीबी लिपिक अभयपुर केशोपुर भोजीपुरा निवासी जाकिर अली व बाबरनगर मीरगंज निवासी तारिक अल्वी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। वहां से उन्हें जेल भेज दिया।

एसपी सिटी (एसआईटी प्रभारी) मानुष पारीक ने बताया कि एसआईटी ने जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी है। सीबीगंज पुलिस संबंधित मुकदमों में अब आरोपपत्र दाखिल करेगी। आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई कर संपत्ति जब्त की जाएगी।

जांच रिपोर्ट के मुताबिक विश्वनाथ शर्मा, जाकिर और तारिक अपने कमीशन के लिए झूठ बोलकर छात्र-छात्राओं का कॉलेज में एडमिशन कराते थे। उनसे मोटी फीस वसूलकर अपना कमीशन काटकर रख लेते थे। एसआईटी ने तीनों के खिलाफ सबूत मिलने पर उनको दोषी करार दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button