उत्तर प्रदेश

करहल विधानसभा में कश्यप समाज समाजवादी पार्टी महा सम्मेलन का भव्य आयोजन

उमाकांत बाथम संबाददाता मैनपुरी: करहल विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के समर्थन में कश्यप समाज द्वारा कश्यप समान महा सम्मेलन का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया। इस आयोजन में सैकड़ों की संख्या में समाज के लोग शामिल हुए और समाजवादी पार्टी के नेताओं ने भाजपा सरकार पर कड़े प्रहार किए। सम्मेलन का उद्देश्य कश्यप समाज को एकजुट करना और समाजवादी पार्टी की नीतियों को बढ़ावा देना था।

पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव का भाजपा पर तीखा हमला: सम्मेलन के मुख्य अतिथि और पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने अपने संबोधन में भाजपा सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा, “वर्तमान भाजपा सरकार किसान विरोधी है।” किसानों को डीएपी खाद लेने में हो रही समस्याओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार न तो किसानों को राहत दे पा रही है और न ही उनके हितों की रक्षा कर रही है। करहल उपचुनाव के संदर्भ में भी यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा की नीतियां आम जनता के खिलाफ हैं।

विशिष्ट अतिथि राज्यपाल कश्यप का भाजपा पर हमला: पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष राज्यपाल कश्यप ने सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार पिछड़े वर्गों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने समाजवादी पार्टी की नीतियों की तारीफ की और कहा, “समाजवादी पार्टी ने हमेशा पिछड़े वर्गों के कल्याण के लिए काम किया है। भाजपा की नीतियां सिर्फ अमीरों और बड़े उद्योगपतियों के लिए हैं, जबकि सपा गरीबों और कमजोर वर्गों की हितैषी है।”

किरण पाल कश्यप का भाजपा सरकार की आलोचना: सम्मेलन में एक अन्य विशिष्ट अतिथि, किरण पाल कश्यप, ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार सिर्फ बड़े उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। गरीबों और पिछड़े वर्गों की समस्याओं का समाधान करने में यह सरकार पूरी तरह विफल रही है।” उन्होंने समाजवादी पार्टी को सही मायनों में गरीबों और पिछड़ों की पार्टी बताते हुए कहा कि सपा ही उन वर्गों के लिए काम करती है जो समाज के निचले तबके से आते हैं।

पूर्व मंत्री मांगेराम कश्यप का सपा की नीतियों का समर्थन: पूर्व मंत्री मांगेराम कश्यप ने भी भाजपा की आलोचना करते हुए समाजवादी पार्टी की नीतियों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा कश्यप समाज और अन्य पिछड़े वर्गों के अधिकारों के लिए संघर्ष किया है। भाजपा सरकार सिर्फ जुमलेबाजी करती है, जबकि सपा ने जमीनी स्तर पर काम किया है।

राम नारायण बाथम का आभार प्रकट: सम्मेलन का समापन समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव राम नारायण बाथम के धन्यवाद भाषण से हुआ। उन्होंने सम्मेलन में आए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया और कश्यप समाज को सम्मेलन की सफलता का श्रेय दिया। बाथम ने कहा कि कश्यप समाज का समर्थन समाजवादी पार्टी को मजबूत करेगा और आगामी चुनावों में सपा की जीत सुनिश्चित करेगा।

*समाजवादी पार्टी के लिए कश्यप समाज के इस महासम्मेलन को समाजवादी पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा सरकार की नीतियों के खिलाफ इस तरह का आयोजन सपा के पक्ष में माहौल बनाने में सहायक साबित हो सकता है। सम्मेलन में कश्यप समाज के नेताओं और जनता ने जिस तरह से एकजुट होकर समाजवादी पार्टी का समर्थन किया, उससे यह साफ हो गया है कि आगामी चुनावों में सपा के लिए कश्यप समाज का समर्थन निर्णायक हो सकता है।

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इस मंच से यह संदेश देने की कोशिश की है कि उनकी पार्टी ही कश्यप समाज और अन्य पिछड़े वर्गों के हितों की सच्ची हितैषी है। अब देखना होगा कि आगामी चुनावों में इस सम्मेलन का कितना प्रभाव पड़ता है।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आलोक कुमार शाक्य पूर्व मंत्री, तोताराम यादव पूर्व मंत्री, जयसिंह कश्यप, डा० राधाकृष्ण कश्यप, अखिलेश कश्यप, महेन्द्र कश्यप, मोहकम सिह कश्यप, रामगोपाल कश्यप, प्रदीप कश्यप, घनश्याम कश्यप, हरिओम कश्यप, मदन कश्यप, सरेश बाथम, हृदेश कश्यप, डा० अनिल कश्यप प्रधानाचार्य ए०एच० हासमी, योगेन्द्र पाल, देवेन्द्र एड०, खुमान सिंह वर्मा, डी०पी० यादव, विजय कठेरिया, गोपाल दास लोधी, कृष्णा दास लोधी, जनवेद मुश्रत अली, शिवराज सिह, रामवरन यादव, शिवकुमार शाक्य, सुखवीर सिंह यादव विदेश यादव, अलीदराज, मान सिंह यादव,दशरथ सिंह यादव, शशांक चतुर्वेदी, गौरव कुमार गौरव, सनी यादव जिला सचिव, नेम राज सिंह, रंजीत यादव, गुलशन यादव,आदि पार्टी कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button