उत्तराखण्ड

खेलोत्सव का एसजीआरआर में हुआ भव्य आगाज़

– एसजीआरआर विश्वविद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिताओं की धूम- विश्वविद्यालय की एन.सी.सी., एन.एस.एस. टीमों ने किया परेड का नेतृत्व- विश्वविद्यालय के सभी 11 संघटक स्कूलों के छात्र-छात्राअें ने बढ़ाई परेड की शोभा- सप्ताह भर तक आयोजित होंगी कई खेलकूद प्रतियोगिताएं – हज़ारों छात्र-छात्राएं करेंगे मानसिक-शारीरिक श्रेष्ठता का प्रदर्शन

देहरादून , 15 अक्टूबर , देहरादून में खेलों का शानदार कुम्भ और खिलाडियों का जोश अगर आपको देखना है तो श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय  की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता खेलोत्सव को देख लीजिये मज़ा आ जायेगा। आज जब आईटीबीपी बैंड, विश्वविद्यालय के एन. सी. सी., एन.एस.एस. व विश्वविद्यालय के 11 संघटक स्कूलों के प्रतिनिधियों, श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की स्टूडेंट काउंसिल एवम् छात्र-छात्राओं ने परेड का नेतृत्व किया तो नज़ारा अद्भुत एहसास करा रहा था। अनुशासित परेड मुख्य आकर्षण रही अगले एक सप्ताह तक  इस खेलोत्सव में 15 खेलकूद प्रतियोगिताओं में 5000 से अधिक छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने सभी खिलाड़ियों, कार्यक्रम के आयोजन सदस्यों, फेकल्टी, स्टाफ व छात्र-छात्राओं को सफल आयोजन की शुभकामनाएं दीं।

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के खेल मैदान पर विशिष्ट अतिथि विजय नौटियाल, श्री दरबार साहिब के अधिकृत हस्ताक्षरी प्रबन्धक ने कार्यक्रम के शुभारंभ की औपचारिक घोषणा की। एसजीआरआर के समन्वयक डाॅ आर.पी.सिंह, विशिष्ट अतिथि विजय नौटियाल, खेलोत्सव के चेयरपर्सन डाॅ पुनीत ओहरी, डाॅ पंकज मिश्रा, खेलोत्सव सचिव एस.पी. जोशी ने खेल मशाल प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया।

इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करके उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि सभी खिलाड़ियों को खेल भावना का परिचय देते हुए खेलोत्सव में प्रतिभाग करना है। हार जीत खेल का अहम हिस्सा है खेल सर्वोपरी है इस लिए खेल भावना का सम्मान होना चाहिए। उद्घाटन समारोह में विश्वविद्यालय के योग के छात्र-छात्राओं द्वारा की गई योग प्रस्तुति की भूरी भूरी प्रशंसा हुई। छात्र-छात्राओं ने योग आसनों के द्वारा मानसिक व शारीरिक संतुलन का शानदार संदेश दिया। आईटीबीपी के बैंड द्वारा सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा गीत की मधुर धुन बजाई गई। एसजीआरआरयू के 11 संघटक काॅलेजों के छात्र-छात्राओं ने बैंड की मधुर धुन के साथ अनुशासित परेड एवम् कदमताल का प्रदर्शन किया। डाॅ ईशा शर्मा ने स्वागत अभिभाषण पढ़ा।

खेलोत्सव की मशाल का संचालन एथलैटिक्स की राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी आयुष त्यागी ने किया। उनके साथ ड्राॅप बाॅल की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी अंजलि यादव, किक बाॅक्सिंग की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी अभिषेक, ड्राॅप बाॅल की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी प्राची, ड्राॅप बाॅल की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी विद्योत्मा, बैडमिंटन नाॅर्थ जाॅन की राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी मनीषा बिष्ट ने मशाल का संचालन किया।  इन्होंने ट्रैक का चक्कर लगाया व मशाल जलाकर खेलोत्सव का प्रतिनिधित्व किया। एनसीसी की सीनियर अंडर ऑफिसर सृष्टि बमोला 11 यूके बटालियन एवम् अंडर ऑफिसर  प्रियांशु पंवार 29 यूके बटालियन ने सभी कैडेट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी। एसजीआरआर की छात्रा अंजलि यादव ने विश्वविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को स्पोर्ट्स स्प्रिट की शपथ दिलवाई। इस अवसर पर डाॅ आशीष कुलश्रेष्ठ, डाॅ मनबीर नेगी, डाॅ अनुजा रोहिल्ला, डाॅ अशोक भण्डारी, डाॅ मनीष देव शर्मा, डाॅ खिलेन्द्र सिंह, डाॅ हरलीन कौर, डाॅ राकेश रयाल सहित सभी सकांयाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, फैकल्टी सदस्य, स्टाफ सदस्य व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button