उत्तर प्रदेशप्रयागराज

46 करोड़ की लागत से बनेंगी मॉडल टाउन की सड़कें

बरेली। सीएम ग्रिड योजना के तहत 46 करोड़ की लागत से मॉडल टाउन की सड़कों का नवीनीकरण व चौड़ीकरण होगा। इसमें दो चरणों में 3400 मीटर की चार सड़कें डाली जाएंगी। मुख्य अभियंता मनीष अवस्थी ने बताया कि एफडीआर और वर्क-ऑर्डर जारी करने के बाद दो से तीन दिन में काम शुरू कर दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट (सीएम ग्रिड) योजना के तहत मॉडल टाउन की सड़कों को मॉडल रोड के तौर पर विकसित किया जाएगा। इस योजना में सात एजेंसियों ने टेंडर के लिए निविदाएं डाली थीं। सोमवार को लखनऊ में खुलने वाली फाइनेंशियल ग्रिड में दो फर्मों ने क्वालीफाई किया और बाकी पांच फेल हो गईं। इसके बाद अनमोल कंस्ट्रक्शन फर्म को सीएम ग्रिड योजना के पहले चरण की 3400 मीटर सड़क का 46 करोड़ का टेंडर जारी कर दिया गया। इन सड़कों का निर्माण डीबीएम व बीसी की लेयर डालते हुए किया जाएगा।

महापौर ने टेंडर जारी होते ही किया भूमि पूजन
लखनऊ से सीएम ग्रिड योजना के पहले चरण में मॉडल टाउन की सड़कों का टेंडर होते ही महापौर ने सोमवार शाम पांच बजे भूमि पूजन किया। इस दौरान उन्होंने ठेका लेने वाली फर्म से काम जल्द शुरू कराने की बात कही। भूमि पूजन के मौके पर महापौर उमेश गौतम, उपसभापति सर्वेश रस्तोगी, मुख्य अभियंता मनीष अवस्थी, एक्सईएन राजीव कुमार राठी और सहायक अभियंता मुकेश शाक्य मौजूद रहे।
इन चार सड़कों का होना निर्माण व चौड़ीकरण
पहला चरण : कुष्ठ आश्रम रोड मार्ग (रेलवे लाइन से डीडीपुरम चौराहा होते हुए गंगाशील अस्पताल) तक एक हजार मीटर और सेंट फ्रांसिस स्कूल के सामने से गुप्ता वॉच तक की 440 मीटर सड़क बनाई जाएगी। साथ ही इसका चौड़ीकरण भी होगा।

उधर, सेलेक्शन प्वाइंट चौराहे से स्टेडियम रोड तक 574 मीटर लंबी और संजय नगर पेट्रोल पंप से डेलापीर पेट्रोल पंप तक 1,386 मीटर लंबी सड़क बनेगी।

महापौर उमेश गौतम ने कहा कि दिवाली से पहले शहरवासियों को बड़ी सौगात मिली है। मुख्यमंत्री ग्रिड योजना के तहत मॉडल टाउन की सड़कों का से दो दिन में कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button