उत्तर प्रदेशबरेली

अब हो जाएं होशियार डुप्लीकेट चाबी बनाने वाला घर से जेवर लेकर फरार

बरेली। अब आपने घर या अलमारी की चाबी खो दी है तो होशियार हो जाएं और डुप्लीकेट चाबी बनवाते समय सतर्क रहें। बरेली में बीएसएनएल के एसडीओ के घर पर अलमारी का ताला ठीक करने आए मिस्त्री ने 10 लाख रुपये के जेवर चुरा लिए घटना का पता तब चला जब अगले दिन एसडीओ की मां ने अलमारी में सामान देखा चोरी की शिकायत थाना प्रेमनगर में की गई, और आरोपी की पहचान सीसीटीवी फुटेज से हुई है, जिसमें वह साइकिल पर जाते हुए कैद हो गया
राजेंद्र नगर निवासी सतीश चंद्र गुप्ता, जो मार्केटिंग इंस्पेक्टर के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, ने बताया कि उनके बेटे प्रशांत गुप्ता, जो बीएसएनएल के स्टेडियम रोड कार्यालय में एसडीओ हैं, के घर पर यह घटना हुई 10 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे जब सतीश चंद्र गुप्ता के घर के दरवाजे से एक ताला बनाने वाला मिस्त्री गुजर रहा था, उन्होंने उसे घर में बुलाया और अलमारी का ताला दिखाया, जो खराब हो गया था और ठीक से नहीं खुल रहा था।

मिस्त्री ने डुप्लीकेट चाबी बनाई, लेकिन जब वह चाबी ताले में लगाई तो काम नहीं आई। इसके बाद मिस्त्री को ऊपर बुलाकर फिर से ताला दिखाया गया। इसी बीच, वह ताला खोलने लगा और एक हाथ से अलमारी में रखे जेवर सफाई से निकाल लिए, लेकिन किसी को कुछ भी आभास नहीं हुआ। ताला ठीक करने के बाद वह वहां से चला गया।

सीसीटीवी में पकड़ा गया डुप्लीकेट चाबी बनाने वाला

अगले दिन जब सतीश गुप्ता की पत्नी ने अलमारी खोली, तो एक डिब्बा गायब मिला। उस डिब्बे में दो सोने की चूड़ियां, दो चेन, पांच अंगूठियां, एक मंगलसूत्र, एक कनौती और दो हीरे के कान के टॉप्स थे। जेवर का कुल वजन लगभग 100 ग्राम था। हैरानी की बात यह है कि चोर ने केवल सोने के जेवर उठाए, चांदी के जेवरों और नकदी को हाथ तक नहीं लगाया। आरोपी सुभाषनगर का रहने वाला है और सीसीटीवी कैमरे में साइकिल पर जाते हुए दिखाई दिया है। पुलिस को तहरीर दी गई है और आरोपी की तलाश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button