चंडीगढ़

मशहूर सूफी गायक Satinder Sartaaj के लिए खड़ी हुई नई मुसीबत, पढ़ें…

पंजाब के मशहूर सूफी गायक सतिंदर सरताज के लिए नई मुसिबत खड़ी हो गई है। पंजाब के कपूरथला में उनका एक शो होने जा रहा है, लेकिन उससे पहले ही उन्हें कोर्ट में पेश होना पड़ेगा। सरताज को जिला अदालत कपूरथला ने 30 अक्तूबर को तलब किया है। सतिंदर सरताज के खिलाफ यह समन कपूरथला के एक सीनियर एडवोकेट और स्पोर्ट्स मैन एसएस मल्ली की याचिका पर जारी हुआ है। एसएस मल्ली ने अपनी याचिका में कहा कि गायक सतिंदर सरताज का 10 नवंबर को गुरु नानक स्टेडियम के ग्राउंड में एक शो हो रहा है। शो की अधिकतर टिकट भी बिक चुकी हैं। ऐसे में सरताज की तरफ से स्टेडियम को व्यवसाय के तौर पर उपयोग किया जा रहा है।

मल्ली ने याचिका में कहा कि वह रोजाना प्रैक्टिस व योग के लिए स्टेडियम में जाते हैं। वहीं स्टेडियम में हॉकी ग्राउंड पर रोजाना कई प्लेयर प्रैक्टिस करने आते हैं। कपूरथला में इसके अलावा कोई और ग्राउंड भी नहीं हैं, जिसके चलते रोजाना प्रैक्टिस करने वालो के लिए एक बड़ी दिक्कत होगी। लाखों रुपये खर्च कर उक्त ग्राउंड को सरकारी फंड्स से बनाया गया है। ऐसे में सरताज का 10 नवंबर को होने वाले शो से जहां खिलाड़ियों को दिक्कत आएगी, वहीं उनकी रोजाना की प्रैक्टिस भी बाधित होगी।

इस केस में सतिंदर सरताज सहित उनकी कंपनी फिरदोस प्रोडक्शन, सेक्रेटरी पंजाब सरकार, डायरेक्टर स्पोर्ट्स पंजाब, डीसी कपूरथला, कमिश्नर नगर निगम कपूरथला, जिला स्पोर्ट्स अधिकारी, एसएसपी कपूरथला, एसपी ट्रैफिक, सिक्योरिटी इंचार्ज कपूरथला को भी पार्टी बनाया गया है।

व्यवसायिक कार्यक्रमों के लिए नहीं स्टेडियम
याचिकाकर्ता एसएस मल्ली ने कहा कि कपूरथला में एक मात्र गुरु नानक स्टेडियम है जो कि सरकारी तौर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया था। इसमें पिछले लंबे समय से खेल से संबंधित प्रोग्राम स्टेट लेवल के खेल प्रतियोगिताएं करवाई जाती हैं। वहीं नियमों के मुताबिक यदि किसी को स्टेडियम में कोई प्रोग्राम करवाना भी होता है तो वह लोक भलाई के प्रोग्राम के लिए किराये पर दिया जा सकता हैं न कि किसी व्यवसायिक कार्यक्रम के लिए।

चैरिटी के लिए होना चाहिए कार्यक्रम
जिला खेल अधिकारी जब भी कबड्डी मैचों के लिए जमीन मुहैया कराते थे और उनकी अनुमति देते थे तो उसके नीचे भी एक लाइन लिखते थे कि इस प्रोग्राम की किसी भी तरह की टिकट नहीं बेचीं जाएंगी। बावजूद इसके जिला स्पोर्ट्स अधिकारी ने इस व्यावसायिक कार्यक्रम की अनुमति दे दी। सतिंदर सरताज यदि प्रोग्राम करना चाहते हैं तो चैरिटी के लिए करें जिससे जरूरतमंद वर्ग का भला हो सके।

कमेटी के चेयमैन सीएम मान
वहीं, जिला स्पोर्ट्स अफसर शाश्वत राजदान ने कहा कि अभी उनकी तरफ से कोई अनुमति जारी नहीं की गई। इस सारे कॉन्सेप्ट की फाइल बनाकर डायरेक्टर स्पोर्ट्स को भेजी गई है वहां से अनुमति आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पंजाब सरकार की ओर से ऐसे कार्यक्रमों के लिए पंजाब स्टेट स्पोर्ट्स काउंसिल बनाई गई है। उसकी कमेटी ही इस बारे में विचार करती है, जिसके चेयरमैन खुद सीएम मान हैं।

डीसी बोले अभी नहीं दी गई अनुमति
डीसी कपूरथला के अनुसार उनके पास अनुमति के लिए एक एप्लीकेशन आई थी। जिसे संबंधित विभागों को एनओसी के लिए फॉरवर्ड किया गया है। लेकिन अभी तक उनके द्वारा अनुमति की किसी भी तरह का पत्र जारी नहीं किया गया। वही सूत्रों की मानें तो के सरताज के इस शो की 80 प्रतिशत टिकटों की बिक्री हो चुकी हैं। जबकि जिला प्रशासन का यह दावा है कि अभी अनुमति दी नहीं गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button