उत्तर प्रदेशबरेली

श्री हरि मंदिर मॉडल टाउन बरेली में श्रीमद् भागवत कथा का विश्राम दिवस

भगवान से जो प्रेम
करता है भगवान उसे सब कुछ दे देते है, कथा व्यास

बरेली । श्री हरि मंदिर मॉडल टाउन में हो रही श्रीमद भागवत कथा के सप्तम दिवस श्री वृन्दावन रमणरेती धाम से पधारे भागवत शरण श्री मधुर कृष्ण महाराज ने अपने प्रवचन में कहा की भगवान ने गोपियो संग रास किया है,यह गोपियां कोई साधारण नही थी।

यह सब पूर्व जन्म के ऋषि मुनि है जो गोपियों का रूप धारण कर के आए हैं । साक्षात् वेदों के मंत्र ही गोपी रूप में आए हैं, जीवात्मा और परमात्मा का एक रूप होने का नाम ही महारास है।

भगवान ने महारास के माध्यम से गोपियों के अनेकों जन्मों के पुण्यों का फल दिया है।

महाराज ने कथा के सुदामा चरित्र बहुत ही सुन्दर तरीके से वर्णन कर भक्तो को भाव विभोर कर दिया। भगवान ने अपने मित्र सखा के चरण अपने आसू से धोएं ओर सिंहासन पर बैठया ,सुदामा को वैभव दे दिया । भगवान से जो प्रेम करता है भगवान उसे सब कुछ दे देते है, भगवान भक्तवस्तल है । कथा के अंत में आज विश्राम दिवस पर मंदिर सचिव रवि छाबड़ा ने सभी श्रद्धालुओं का वा मुख्य यजमान वा उनके परिवार का आभार व्यक्त किया। और महाराज जी का तिलक कर आरती की गई ।सभी भक्तो को रोज की तरह प्रसाद वितरित किया गया ।
आज की कथा में श्री हरि मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष सतीश खट्टर,सचिव रवि छाबड़ा, सुशील कुमार,संजय आनंद,गोविंद तनेजा,रंजन कुमार,हरी मंदिर महिला मंडल एवं कथा के मुख्य यजमान कीर्ति कपूर,अनुभव कपूर,रघुनाथ कपूर,सीता कपूर,कोमल कपूर,संजय गर्ग,निधि गर्ग,अनुपम कपूर, नीतू खनिजों ,रामस्वरूप खनिजों आदि ने भागवत जी की आरती उतारी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button