उत्तर प्रदेशसीतापुर

कोटेदारों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन उप जिला अधिकारी को सौपा।

-तहसील पदाधिकारियों के साथ हरगांव ब्लाक अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

सीतापुर राकेश पाण्डेय। जिले में आल इण्डियन फेयर प्राईज शाप डीलर्स एशोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रदेश महासचिव अशोक कुमार सिंह ने राम लखन सिंह यादव जिला अध्यक्ष की मौजूदगी में सैकडो कोटेदारों के साथ अपनी मांगों के समर्थन में मुख्य मंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिला अधिकारी मिश्रिख को सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से कोटेदारों ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया से कमीशन बढ़ाने सहित अपनी बिभिन्न मांगे की हैं।
आपको बताते चलूं कि कोटेदारों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन उप जिला अधिकारी मिश्रिख को मुख्यमंत्री को सौंपते हुए ज्ञापन के माध्यम से दो सौ रुपए प्रति कुंतल कमीशन उत्तर प्रदेश के समस्त राशन डीलरों को बढ़ाए जाने के की मांग की। साथ ही उत्तर प्रदेश के अस्सी हजार राशन डीलरों को गोवा हरियाणा दिल्ली की तर्ज पर लाभांश दो सौ रुपए प्रति कुंतल बढ़ाने की मांग की है।
इस मौके पर कोटेदारों ने कहा कि हमारी ईमानदारी का सबूत वेइंग मशीन के अन्दर मौजूद है हम बेईमान नहीं है ईमानदारी से काम कर रहे हैं तभी उत्तर प्रदेश सरकार को ईमानदारी का प्रमाण पत्र मिला है। अगर समस्त राशन डीलरों के लाभांश बढ़ाये जाने का शासनादेश चार दिसंबर से पहले जारी नहीं किया जाता है।तो उत्तर प्रदेश के समस्त राशन डीलरों के साथ मिल कर जवाहर भवन का घेराव करेंगे।
प्रमुख सचिव खाद्य एवं खाद्य आयुक्त को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराएंगे जिससे कि हमारी समस्या और हमारी मांगों को पूरा करने में सहयोग मिले।
जिला अध्यक्ष राम लखन सिंह यादव ने कहा अयोध्या के खाद्य वितरण अधिकारी के द्वारा जो ठेकेदारों के पक्ष में खाद्यान्न दुकान तक नहीं पहुंचने का आदेश किया गया है।उसका सीतापुर जिले में भी विरोध किया जाएगा।जिलाधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी जिला खाद्य विपणन अधिकारी को पत्र देकर विरोध दर्ज कराया जाएगा।
यह भी कहा कि सीतापुर जिले में समस्त ठेकेदारों के द्वारा समस्त राशन डीलर को शासनादेश के अनुसार खाद्यान्न दुकान तक ही पहुंचाने को क्रियान्वित कराएं अन्यथा सभी कोटेदार आंदोलन करेंगे।
जन हित में मुख्यमंत्री को इसका संज्ञान लेना चाहिए क्योंकि ठेकेदारों के द्वारा खाद्यान्न दुकान पर नहीं पहुंचाया जा रहा है खाद्यान्न दुकान पर पहुंचाया जाए।
इस मौके पर प्रदेश महा सचिव अशोक कुमार सिंह, जिला अध्यक्ष रामलखन सिंह यादव,आलोक मिश्रा, राजेंद्र,कमलेश मिश्र,राघवेंद्र सिंह,मोनू शुक्ल,बृजलाल वीरेंद्र मधुकर,रमेश,धर्मेंद्र, विनोद तिवारी,कन्हैयायादव श्रवण कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में कोटेदार बंधु उपस्थित रहे।
इसके अलावा हरगांव ब्लॉक अध्यक्ष सुधीर मिश्रा के नेतृत्व में दिनेश कुमार मुन्नालाल उषा देवी सहित सैकड़ो की संख्या में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी सीतापुर को सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से ब्लॉक अध्यक्ष ने कहा की प्रदेश के अस्सी हजार राशन डीलरों को गोवा हरियाणा दिल्ली की तर्ज पर लाभांश दो सौ रुपए प्रति कुंतल बढ़ा देना चाहिए।वेइंग मशीन के जरिए सरकार ने भी माना है कि हम लोग बेइमान नहीं हैं और इमानदारी का सुबूत वेइंग मशीन में मौजूद है।
ज्ञापन सौंपते वक्त तहसील पदाधिकारी के संग मौजूद ब्लॉक अध्यक्ष सुधीर मिश्र ने चेतावनी दी है कि यदि चार दिसंबर 2024 के पहले लाभांश बढ़ोत्तरी अथवा मानदेय दिए जाने का शासनादेश जारी नहीं किया जाता है तो खाद्य सचिव खाद्य आयुक्त को अवगत कराते हुए समस्त राशन डीलरों के साथ जवाहर भवन का घेराव करेंगे।
उन्होंने आशा व्यक्ति की, कि सरकार प्रत्येक मुद्दे पर संवेदनशील है और जनहित की इस मांग को समय से पूरा करते हुए शासनादेश जारी करने में कोताही नहीं करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button