उत्तर प्रदेशप्रयागराज

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार बंधु एवं जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक सम्पन्न

प्रयागराज १८ अक्टूबर

बीके यादव/बालजी दैनिक

जिलाधिकारी ने उद्यमियों एवं व्यापारियों से महाकुम्भ-2025 को प्लास्टिक मुक्त, ग्रीन एवं स्वच्छ कुम्भ बनाने में सहयोग प्रदान करने के लिए कहा

जिलाधिकारी ने खाद्ध पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए व्यापारी बंधुओं से सहयोग प्रदान करने लिए कहा

खाद्ध पदार्थों में मिलावट एक सामाजिक अपराध है, ऐसे लोगो के विरूद्ध होगी कड़ी कार्यवाही

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ की अध्यक्षता में शुक्रवार को संगम सभागार में व्यापार बंधु एवं जिला उद्योग बन्धु समिति के साथ परिचयात्मक बैठक करते हुए उन्होंने व्यापारियों एवं उद्योग बंधुओं से महाकुम्भ मेला-2025 एवं जनपद को पॉलीथीन मुक्त बनाने तथा महाकुम्भ मेले को ग्रीन, स्वच्छ कुम्भ बनाने में सहयोग प्रदान करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि महाकुम्भ मेला एक बहुत बड़ा आयोजन है इसमें सभी लोगो से सहयोग अपेक्षित है। कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग किसी भी स्थिति में न होने पाये। उन्होंने कहा कि पेपर बैंग, दोना पत्तल, कुल्हड़, कपड़े से बने हुए बैग का प्रयोग करने के लिए अभी से लोगो को जागरूक करें। जिलाधिकारी ने व्यापारी बंधुओं से त्यौहारों के दृष्टिगत खाद्ध पदार्थों में मिलावट को रोकने में सहयोेग प्रदान करें और यह लोगो के स्वास्थ्य व समाज के विरूद्ध अपराध है। खाद्ध पदार्थों में मिलावट के विरूद्ध चल रहे चेकिंग अभियान को और व्यापक स्तर पर चलाया जायेगा। साथ ही आप सभी के माध्यम से अन्य व्यापारी बंधुओं को भी यह संदेश जाये कि खाद्ध पदार्थों में किसी भी तरह से मिलावट न होने पाये।

बैठक में उद्यमियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र नैनी में यूकीलिक्टस के पेड़ों की बढ़ी हुई डालिया/टहनियों को कटवाने से सम्बंधित प्रकरण बताये जाने पर क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीसीडा द्वारा बताया गया कि इसके कटान हेतु टेण्डर की कार्यवाही हो गयी है। जिलाधिकारी ने 10 दिन में कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। बैठक में उद्यमियों द्वारा झूंसी थाने पर आग की घटनाओं से निपटने के लिए एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी की व्यवस्था झूंसी थाने पर किए जाने के लिए कहा, जिसपर जिलाधिकारी ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी को इस पर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया है। बैठक में राजीव रतन अग्रवाल-निदेशक मेसर्स आप्टिकल फाइबर केबिल एसेसिरीज प्रा0लि0 को फूलपुर में शेड न0-1 व 2 में औद्योगिक ईकाई प्रारम्भ न किए जाने के प्रकरण में जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त उद्योग को स्थल पर जाकर इकाई शुरू करने सम्बंधी कार्य का सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है। उद्यमियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र नैनी में सड़को पर हुए गड्ढ़ो को ठीक कराये जाने के लिए कहे जाने पर जिलाधिकारी ने नगर निगम तथा सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को दो दिन में गड्ढ़ो को ठीक कराकर फोटो भेजे जाने का निर्देश दिया गया है। इस अवसर पर श्री मुरारी लाल अग्रवाल, श्री नटवर लाल व अन्य उद्यमीगण सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button