उत्तराखण्ड

क्या सीएम धामी की डेडलाइन में सुधरेंगी सड़कें ?

गड्ढों के चक्कर में अफसरों की साँसे अटकी !

आशीष तिवारी , बालजी दैनिक

देहरादून , 14 अक्टूबर , देहरादून की सड़कों पर गड्ढें न भरे नज़र आ रहे हैं और न ही सीएम धामी के सख्त निर्देश का कोई असर लोक निर्माण विभाग के अफसरों पर होता दिख रहा है ऐसे में क्या सीएम लापरवाह और सोये अफसरों पर अनुशासनात्मक और गैर ज़िम्मेदारना हरकत के लिए कड़े फैसले लेंगे ये देखने के लिए 15 अक्टूबर तक का इंतज़ार कर लीजिये क्योंकि हालात कहीं से सुधरते तो नज़र नहीं आ रहे हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बावजूद लोनिवि के जो इंजीनियर सड़कों को गड्ढामुक्त करने के अभियान में ढिलाई बरत रहे हैं, उनकी एसीआर पर तलवार लटक गई है। यदि तय समय सीमा के भीतर उन्होंने सड़कों की हालत नहीं सुधारी तो उनके खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज की जाएगी। सचिव लोनिवि डॉ.पंकज कुमार पांडेय ने समीक्षा बैठक के दौरान यह आदेश दिए। लोक निर्माण विभाग के सचिव पंकज पांडेय का कहना हैं कि सड़कों को गड्ढा मुक्त करने को लेकर चल रहे कार्य की समीक्षा की गई।

इसमें प्रदेश के अधिकारी वर्चुअल भी जुड़े थे। इसमें अधिकांश अधिकारियों ने 15 अक्तूबर की तय समय सीमा में काम पूरा करने की बात कही, जो अधिकारी तय समय में काम पूरा नहीं कर पाएगा, उनको प्रतिकूल प्रविष्ट दी जाएगी।अगर किसी डिवीजन के अंतर्गत कोई सड़क गड्ढा मुक्त करने के लक्ष्य में शामिल नहीं की गई है और उसकी मरम्मत नहीं होती है तो यह भी संबंधित क्षेत्र के अधिकारी की जिम्मेदारी होगी।

ऐसे में अफसरों को ऐसी सड़क को चिह्नित करने को कहा गया है। लोनिवि अफसरों ने बरसात और लोनिवि ठेकेदारों की हड़ताल के कारण आईं दिक्कतों को रखा। उनका कहना हैं कि जो ठेकेदार काम करना चाह रहे थे, उनको काम करने से भी रोका गया। अफसरों से कहा गया है कि ऐसे मामले नियमानुसार जिला प्रशासन से मदद लेते कार्रवाई की जानी चाहिए थी। अगर आप स्मार्ट सिटी में दो पहिया वाहन से एक चक्कर लगा लेंगे तो हकीकत का अंदाज़ा आपकी हालत बया कर देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button