उत्तर प्रदेशरायबरेली

डीएम-एसपी ने अपराध, कानून व्यवस्था अभियोजन कार्यों की बैठक कर दिए आवश्यक निर्देश

जिलाधिकारी ने जघन्य अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश

रायबरेली,
संवाददाता

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर और पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने बचत भवन स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में अपराध,कानून व्यवस्था, अभियोजन कार्यों को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में लंबित केस पर नियमानुसार कार्यवाही कर अधिक से अधिक लंबित मामलों का ससमय निस्तारण किया जाए। साथ ही मिशन शक्ति में महिलाओं से संबंधित केसों में नियमानुसार त्वरित कार्यवाही किया जाए।
जिलाधिकारी ने आपसी रंजिश, अपराध रोकथाम, साइबर अपराध, विवेचना निस्तारण, भूमि विवाद निस्तारण, अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु पाबंदी की कार्यवाही, गुंडाएक्ट, जिलाबदर एवं हिस्ट्रीशीटर आदि की समीक्षा किया तथा अपराधियों पर सतर्क दृष्टि बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीड़न, पास्को, हत्या, बलात्कार, अपहरण, दहेज प्रथा आदि प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने जघन्य अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतें लंबित ना रखी जाए। शिकायतें प्राप्त होते ही तत्काल उनका निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। बैठक में उन्होंने जनपद में अवैध शराब के विरुद्ध संयुक्त रूप से अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) सिद्धार्थ, अभियोजन अधिकारी सहित शासकीय अधिवक्ता व अभियोजन से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button