उत्तर प्रदेशगोंडा

जिलाधिकारी ने की आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त विभागवार शिकायतों की गहन समीक्षा

आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का स्थल निरीक्षण एवं शिकायतकर्ता से वार्ता के बाद शिकायतों का किया जाय निस्तारण-डीएम

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही करने वाले अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए दी चेतावनी

अनिल कुमार द्विवेदी
बी न्यूज दैनिक

गोण्डा 25 अक्टूबर,2024। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्रीमती नेहा शर्मा की अध्यक्षता में आइजीआरएस पोर्टल पर विभिन्न विभागों के संबंध में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जनपद के सभी विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों ने प्रतिभाग किया। समीक्षा के दौरान सभी विभाग के अधिकारियों को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि आइजीआरएस पोर्टल के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही न करते हुए समय से शिकायतों का गुणकतापूर्ण निस्तारण करें।

बैठक में उन्होंने कहा है कि जिन विभाग के अधिकारियों के द्वारा आईजीआरएस के निस्तारण में लापरवाही की जा रही है उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय करते हुए विभागीय कार्यवाही की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि शिकायतों के निस्तारण में स्थलीय निरीक्षण के साथ ही शिकायतकर्ता से वार्ता करने के बाद ही शिकायतों का निस्तारण किया जाय।

वहीं बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही करने वाले अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहां है कि अपने-अपने कार्यों में सुधार लाएं और शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण हो, अन्यथा आप सभी की जिम्मेदारी तय करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि अपने-अपने विभागों में प्राप्त होने वाले शिकायतों की समीक्षा प्रतिदिन करें और यह सुनिश्चित करें कि सभी शिकायतों का निस्तारण पूरी गुणवत्ता के साथ समय सीमा के अंदर किया जाय।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि आप सभी लोग अपने-अपने विभागों में आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण हेतु विभाग के किसी एक व्यक्ति को नोडल अवश्य बनाएं और उस व्यक्ति से शिकायतों की समीक्षा प्रतिदिन करें, तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही कदापि न की जाय।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अंकिता जैन, प्रभागीय वनाधिकारी पंकज शुक्ल, अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, उप जिलाधिकारी सदर गोंडा, कर्नलगंज, तरबगंज तथा मनकापुर, पुलिस क्षेत्राधिकार सदर शिल्पा वर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दुबे, एआरटीओ प्रशासन, पीटीओ शैलेंद्र त्रिपाठी, पीडी डीआरडीए चन्द्र शेखर, जिला कृषि अधिकारी, बीएसए, ईडीएम अमित गुप्ता सहित सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button