उत्तराखण्ड

भाजपा ने तोडा रिकॉर्ड , पार किया 20 लाख सदस्य्ता का लक्ष्य

आशीष तिवारी , बालजी दैनिक

देहरादून , 21 अक्टूबर , उत्तराखंड में सदस्यता अभियान के आंकड़े जारी करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अभियान को लेकर लक्ष्य पाने का दावा किया है. जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार उत्तराखंड भाजपा ने 20 लाख सदस्य बनने के लक्ष्य के बीच राज्य में 20 लाख 17 हजार सदस्य बनाएं हैं. इसमें महिलाओं के अलावा सभी वर्ग को सदस्यता अभियान में पार्टी से जोड़ा गया है. भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष ने तीन प्रतिशत मुस्लिम भी भाजपा से जोड़ने की बात कही है.

बीजेपी ने बनाये 20 लाख से अधिक सदस्य: भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश संगठन सदस्यता अभियान के आंकड़ों से बेहद खुश नजर आ रहा है. पार्टी के ही प्रदेश अध्यक्ष का दावा है कि उत्तराखंड देश के उन 6 राज्यों में शुमार है जिन्होंने सदस्यता अभियान के लक्ष्य को पाने में कामयाबी हासिल की है.दरअसल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के अनुसार उत्तराखंड में भाजपा ने 20 लाख 17 हजार से ज्यादा सदस्य बनाए हैं. इसी आधार पर उन्होंने दावा किया है कि इस बार सक्रिय सदस्यों की संख्या भी पहले से ज्यादा होगी.

भारतीय जनता पार्टी ने जो आंकड़े जारी किये हैं उसके अनुसार प्रदेश के 9 जिलों ने अपने सदस्यता अभियान के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा किया है. इसमें उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, पौड़ी, देहरादून महानगर, हरिद्वार, चमोली, पिथौरागढ़, टिहरी, कोटद्वार शामिल हैं. सदस्यता अभियान के दौरान 10 ऐसी विधानसभाएं भी हैं जहां लोकसभा चुनाव के दौरान जीतने वोट बीजेपी को मिले उससे भी ज्यादा सदस्य इन सीटों पर हो गये हैं. इन विधानसभाओं में अल्मोड़ा, टिहरी, देहरादून कैंट, पुरोला, श्रीनगर, यमुनोत्री, गंगोत्री, हल्द्वानी, हरिद्वार और डीडीहाट शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button