उत्तर प्रदेशसीतापुर

बिजली विभाग की लापरवाही के चलते चार फुट पर लटक रहे हैं 11हजार लाइन के तार कई दिन पूर्व चोटिल हो चुके है कई किसान

सीतापुर राकेश पाण्डेय। वैसे तो बिजली विभाग के किस्से लगातार किसी न किसी प्रकार के सुने जाते रहे हैं लेकिन जिले के हरगांव थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक गांव में बिजली विभाग का किस्सा तो जानलेवा साबित हो रहा है।

जिले के विद्युत वितरण उप खण्ड हरगांव के अन्तर्गत मुद्रासन गांव को आयी ग्यारह हजार की विद्युत लाइन के तार चार फुट पर झूल रहे है ।जिससे खेतों में कार्य करने वाले किसानों के साथ किसी भी समय कोई भी दुर्घटना हो सकती है।

बताने के अनुसार जिले हरगांव विकास खण्ड के उप विद्युत वितरण खण्ड के अन्तर्गत ग्राम पंचायत मुद्रासन को आने वाली एच टी लाइन के तार जमीन से चार फुट पर झूल कर किसानों के साथ दुर्घटना का सबब बने हुए हैं । विकास खण्ड क्षेत्र के मुद्रासन ग्राम पंचायत में हरगांव पावर हाउस से मद्रासन फीडर से मुद्रासन गांव आने वाली बिजली लाइन की स्थिति दयनीय नजर आ रही है। मुद्रासन गांव के उत्तर साइड में निकली बिजली की लाइन जो ग्यारह हजार वोल्ट की बताई जा रही है।जिसके तार जमीन से मात्र चार फुट की ऊंचाई पर लटक कर मौत को दावत दे रहे है।जिससे ग्रामीणों को काफी हद तक परेशानियों का सामना करना पड रहा है। जिससे ना तो किसान अपने खेतों की बुवाई कर सकता है ना तो जुताई ही कर सकता है। ना खड़े धान की फसल की कटाई ही कर सकता है।क्योंकि ग्यारह हजार वोल्ट की लाइन के तार इंसान के सर में लगने लगते हैं। जिससे खतरा बना हुआ है। इस मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

ग्रामीणों ने बताया कि कई दिन पहले इसी लाइन के चपेट में आने से तीन-चार लोग चोटिल भी हो चुके हैं ।जब इस मामले पर फोन द्वारा एक्सईएन बिसवां से बात की गई।तो उन्होंने तत्काल हरगांव जेई व एसडीओ हरगांव को अवगत कराया और इस मामले पर जल्द से जल्द कार्य कराने की बात भी कहीं।

अब देखना यह है कि हरगांव पावर हाउस में बैठे अधिकारी इस मामले पर संज्ञान लेते हैं या फिर किसान इसी तरह से बिजली की चपेट में आकर हादसे का शिकार होते रहेंगे।यह तो आने वाला समय ही बताइएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button