उत्तर प्रदेशबरेली

तीन जगह मिला बारूद और पटाखों का जखीरा

सात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बरेली। नवाबगंज और क्योलड़िया थाना पुलिस ने दो स्थानों पर छापे मारकर आबादी क्षेत्र से भारी मात्रा में बारूद का जखीरा बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में सात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर बरामद बारूद को फायर स्टेशन में रखवा दिया है। उधर, फतेहगंज पश्चिमी में भी 108 क्विंटल पटाखे बरामद हुए हैं।

एसडीएम अजय कुमार उपाध्याय की अगुवाई में टीम ने नवाबगंज थाना क्षेत्र के बड़ागांव में छविराम के घर दबिश दी। वहां छापा मारकर मकान में रखे आठ गत्ते और एक प्लास्टिक का बोरा बरामद किया। उनमें बारूद व पटाखे भरे हुए थे। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर आरोपी छविराम को गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद नोटिस थमाकर छोड़ दिया।

इंस्पेक्टर क्योलड़िया परमेश्वरी व अग्निशमन विभाग की संयुक्त टीम ने छह लोगों के घरों से मिले 15 लाख रुपये से अधिक कीमत के पटाखे जब्त किए गए हैं। हर्रिया के सोनू और क्योलड़िया कस्बे के राम अवतार, मोहम्मद सैफ, लोकेश कुमार, गंगादीप व अन्य के घरों से पुलिस को ये पटाखे मिले। ये लोग अवैध रूप से पटाखे अपने घरों में रखे थे। छह लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

दो स्थानों से मिले 15 क्विंटल पटाखे

फतेहगंज पश्चिमी में राजस्व विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने बीती देर रात कस्बे में दो स्थानों से 15 क्विंटल पटाखा बरामद किया है। दोपहर में टीम ने कस्बे के मोहल्ला ठाकुरद्वारा निवासी ओमप्रकाश गुप्ता के घर से 32 पेटियों में रखे 8.80 क्विंटल पटाखा बरामद किया।

इसके बाद बृहस्पतिवार को कस्बे के व्यवसायी राधे फायर वर्क्स के गांव कुरतरा के शाही रोड स्थित गोदाम और कस्बे के गोदाम से छह क्विंटल पटाखा व बारूद बरामद किया। टीम ने लाइसेंस की क्षमता से अधिक पटाखे होने के कारण कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button